Manisha Rani Success Story: Background dancer से Big Boss runner up और Jhalak Dikhla Jaa Winner बनने तक

6 Min Read
Manisha-Rani-success-story

Manisha Rani Success Story: Jhalak Dikhla Jaa 11 के विजेता की घोषणा 2 मार्च, 2024 को आयोजित ग्रैंड फिनाले एपिसोड के दौरान की गई और मनीषा रानी ने यह खिताब जीता। इससे पहले मनीषा रानी Big Boss शो की runner up भी रही है. लेकिन इसमें उन्हें असफलता का सामना करना पड़ा था लेकिन इस बार ये ख़िताब जीत कर उन्होंने ने अपनी पहचान को और बढा दिया है.

Manisha Rani Success Story: about Manisha Rani

Manisha Rani का जन्म बिहार के मुंगेर जिले में हुआ था. यह एक मध्यम वर्गीय परिवार से तालुकात रखती है. छोटी उम्र से ही मनीषा रानी को कई दुखो का सामना करना पड़ा. जब वह 5वीं कक्षा में थी, तब उसके माता-पिता का तलाक हो गया और उसके पिता ने उसकी देखभाल की।

Manisha Rani Struggle phase

डांसिंग का शौक होने के बाद मनीषा इसे ही अपना करियर बनाना चाहती थी और इस फील्ड में उन्होंने ने काम करना भी शुरु कर दिया था. लेकिन उनके पिता ने इस विचार का समर्थन नहीं किया और उन्हें ऑडिशन देने से मना कर दिया।

इसके बाद, मनीषा अपने सपने को पूरा करने के लिए अपने घर से भाग गई। उन्होंने बिना टिकट ट्रेन से कोलकाता की यात्रा की। हैरानी की बात यह है कि वह टिकट कलेक्टरों से बचकर सुरक्षित कोलकाता पहुंच गईं। एक बार शहर में, उसने आय के स्रोत को सुरक्षित करने की आवश्यकता को पहचाना। उसने व्यस्त शहरी माहौल में आजीविका कमाने के लिए शादियों और कार्यक्रमों में वेट्रेस के रूप में काम करना शुरू कर दिया।

आख़िरकार, उन्होंने एक बैकग्राउंड डांसर के रूप में काम किया। लेकिन जल्द ही, उन्होंने बैकग्राउंड डांसर के रूप में काम करना छोड़ दिया और एक अभिनेत्री के अपने सपने को जीना शुरू कर दिया।

Manisha Rani on Social media

भारत के सबसे प्रमुख प्रभावशाली लोगों में से एक के रूप में उभरकर, मनीषा ने अपने प्रशंसकों के दिलों में एक विशेष स्थान दिखाया है। उन्होंने अपने अनोखे व्यक्तित्व से इंस्टाग्राम पर 5.4 मिलियन फॉलोअर्स की बड़ी फैन फॉलोइंग बना ली है। अपने actress बनने के सपने को पूरा करने के लिए उसने टिकटॉक पर लघु वीडियो बनाना शुरू कर दिया। इन वीडियो में उन्होंने डांस और एक्टिंग दोनों में अपना हुनर ​​दिखाया. जल्द ही, उसने सोशल मीडिया यूजर का ध्यान खींचना शुरू कर दिया।

Manisha Rani Big Boss Journey

मनीषा रानी Big Boss OTT 2 की सबसे पसंदीदा और मजबूत प्रतियोगियों में से एक हैं। वर्ष 2023 में, एक महत्वपूर्ण क्षण सामने आया जब वह Big Boss OTT 2 शो में प्रतिभागी बनीं। इस सुनहरे अवसर ने एक महत्वपूर्ण कदम के रूप में काम किया जिसने उन्हें एक घरेलू नाम बना दिया। अपने मनमोहक व्यक्तित्व से उन्होंने दर्शकों पर अमिट छाप छोड़ी। उन्हें अब भारत की राष्ट्रीय क्रश के रूप में भी संबोधित किया जाता है।

उसके बाद, उन्हें कई लाइव इवेंट और समारोहों में प्रदर्शन करने के प्रस्ताव भी मिलने लगे। तभी उन पर लोकप्रिय शो गुड़िया हमारी सभी पे भारी के निर्माताओं का ध्यान गया। इस अवसर ने उन्हें ग्लैमर इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाने में मदद की।

Manisha Rani Jhalak Dikhla Jaa Journey

Big Boss OTT Season 2 की सेकेंड रनर-अप रहीं मनीषा रानी ने आखिरकार 2024 में डांस रियलिटी शो झलक दिखला जा 11 का खिताब जीत लिया है। डांस रियलिटी शो में मनीषा ने Wild card के जरिए एंट्री की थी। उन्होंने कुछ ही समय में प्रशंसकों और जजों को प्रभावित कर लिया। इसके साथ ही वह झलक दिखला जा ट्रॉफी जीतने वाली दूसरी वाइल्ड कार्ड प्रतियोगी भी बन गई हैं। जीत के बाद मनीषा ने सोशल मीडिया पर अपना पहला पोस्ट किया है.

मनीषा रानी ने अपनी जीत का क्रेडिट फैन्स को दिया है. उन्होंने पोस्ट के कैप्शन में लिखा, “सपने सच होते हैं. आज आपकी तारीफ के लिए शब्द कम हैं. बिहार के एक छोटे से गांव की एक छोटी सी लड़की ने बड़ा सपना देखा. और उस सपने को पूरा करने के लिए पूरा भारत एक साथ आ गया.” उन सभी को धन्यवाद जिन्होंने झलक के सफर में मुझे इतना प्यार दिया और मुझे ट्रॉफी भी दिलाई, मैं बस इतना ही कह सकती हूं।”

Read more:

Rashmika Mandana’s Flight Emergency Landing: Actress ने शेयर किया अपना near-death experience

Article 370 box office collection: यामी गौतम की इस Controversial movies ने तोड़े रिकार्ड्स

Top 5 movies of Ranbir Kapoor: List of best and must-watch movies of Ranbir Kapoor

Must watch Thriller Web Series: Top 5 mind-blowing web series on OTT that will leave you stunned

Deepika Padukone movies: New and upcoming movies in 2024, 2025

Latest top 5 movies of Shahrukh Khan: जानें किंग ऑफ़ बॉलीवुड की ताज़ा टॉप 5 मूवीज के बारे में

Top kartik aryan movie: कार्तिक आर्यन की Best फिल्में

Share This Article
1 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version