Latest Ram Mandir: जानें कौन सी महानहस्तियाँ कल प्राण प्रतिष्ठा में होंगी शामिल

newsheadlines247.com
3 Min Read

22 january 2024  यह वो शुभ  तिथि है जिसका इंतज़ार पुरे भारतवर्ष को था. भगवान् श्री राम की अयोध्या नगरी को हर तरह की सजावट से सजाया गया है. Ram Mandir के ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अन्य मनोरंजन और संगीत उद्योग की कई प्रसिद्ध हस्तियों को राज्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया है। राज्य अतिथियों की सूची में शोबिज जगत के शीर्ष अभिनेता, निर्देशक और गायक शामिल हैं।

फूलों से सुसजित राम मदिर

Ram Mandir समारोह में शामिल होने वाली हस्तियाँ –

जैसे की आप सब जानते हो की राम मन्दिर प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह का नयोता हर भारतवासी को मिला है. तो इसी शुभअवसर बहुत से सेलेब्रिटी ने वहां पर अपनी दस्तख दे दी है जैसे की  अभिनेता रजनीकांत, कंगना रनौत, प्रसिद्ध शेफ संजीव कपूर सहित अन्य लोग 22 जनवरी को राम मंदिर के उद्घाटन से पहले उत्तर प्रदेश के आयोधा शहर में पहुंच चुके है. 

इसके अलावा  कयी अन्य अभिनाताओ, गायकों, निर्देशक, इन्दुस्त्रिअलिस्ट को भी प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह में आने का इनविटेशन मिला है जैसे की- 

Ram Mandir में आमंत्रित दक्षिण भारत के  सुपरस्टार-

रजनीकांत

तेलुगु अभिनेता प्रभास अल्लू अर्जुन 

चिरंजीवी, मोहनलाल 

Ram Mandir में आमंत्रित बॉलीवुड मेहमानों की सूची-

अक्षय कुमार, अजय देवगन,  कंगना रनौत,  माधुरी दीक्षित और उनके पति श्रीराम नेने इस सूची में प्रसिद्ध भाजपा सांसद हेमा मालिनी, सनी देओल, अनुपम खेर और निर्देशक मधुर भंडारकर और संजय लीला भंसाली, निर्देशक चंद्रप्रकाश द्विवेदी भी शामिल हैं। 

Ram Mandir में आमंत्रित प्रसिद्ध  गायकों की सूची –

श्रेया घोषाल, कैलाश खेर, शंकर महादेवन, अनुप जलोटा, सोनू निगम और अनुराधा पौडवाल। गायिका मालिनी अवस्थी सरोद वादक अमजद अली संगीतकार इलियाराजा

क्षेत्रीय कलाकार दिवंगत गायिका लता मंगेशकर के परिवार के सदस्य को भी आमंत्रित किया गया है

Ram Mandir में आमंत्रित टीवी अभिनेताओ की सूची –

इस सूची में अभिनेता अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया भी शामिल हैं, जिन्होंने रामानंद सागर की लोकप्रिय टीवी श्रृंखला ‘रामायण’ में राम और सीता के प्रतिष्ठित पात्रों को चित्रित किया था। 

जाह्नु बरुआ, कौशिकी चक्रवर्ती, मंजू बोरा और मालचा गोस्वामी हैं को भी आमंत्रित किया गया है. कवि मनोज मुंतशिर और उनकी पत्नी, गीतकार और लेखक प्रसून जोशी और उनकी पत्नी जैसी उल्लेखनीय हस्तियां भी अतिथि सूची में हैं। 

यह स्पष्ट नहीं है कि वास्तव में कितने आमंत्रित लोग उपस्थित होंगे . जबकि कुछ लोग 22 जनवरी को निजी जेट में उड़ान भरने का विकल्प चुन सकते हैं, दूसरों को नियमित उड़ानों के माध्यम से एक दिन पहले पहुंचने और अयोध्या या लखनऊ जैसे नजदीकी शहरों में रात भर रुकने की उम्मीद है।

read more – Latest top 5 movies of Shahrukh Khan: जानें किंग ऑफ़ बॉलीवुड की ताज़ा टॉप 5 मूवीज के बारे में

Popular Nariyal ke barfi recipe : बस 4 इन्ग्रेदिएन्त्स से झटपट तैयार नारियल की बर्फी

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *