Latest top 5 movies of Shahrukh Khan: जानें किंग ऑफ़ बॉलीवुड की ताज़ा टॉप 5 मूवीज के बारे में

newsheadlines247.com
6 Min Read
Latest-top-5-movies-of-Shahrukh-Khan.

किंग ऑफ बॉलीवुड के लिए साल 2023 एक बेहतरीन साल रहा है जहां उनकी तीन बड़ी मूवीज पठान, जवान और डंकी बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में रिकॉर्ड ब्रेकिंग कलेक्शन कर गई है. शाहरुख़ खान काफी लम्बे समय से बॉलीवुड में अपनी कठोर परिश्रम से बहुत सारी रिकॉर्ड ब्रेकिंग मूवीज दे चुके है. लेकिन आज के इस आर्टिकल में 2016 से 2023 तक के Latest top 5 movies of Shahrukh Khan के बारे में बताया गया है .

Here is the list of Latest top 5 movies of Shahrukh Khan –

Latest-top-5-movies-of-Shahrukh-Khan.

1. DUNKI – 1st in the latest top 5 movies of Shahrukh Khan

Latest top 5 movies of Shahrukh Khan मे यह फ़इलम सबसे नयी है .यह शाहरुख़ खान के 2023 की कॉमेडी, रोमांटिक मूवी है. इस मूवी में मुख्यत पंजाब में मिडिल क्लास युवाओ के विदेश जाकर अपने जिंदगी में बदलाव लाने को दिखाया गया है जो dunki के माद्यम से अपने सपने को पूरा करते है ओर् अनेक मुश्किलो का सामना करते है हुए अपने सपनो को पूरा करते है. फिल्म की लीड कास्ट में शाहरुख़ खान , तपसी पानू , विक्की कौशल ,बोमन ईरानी ,विक्रम कोचर, अनिल ग्रोवर को देखाया गया है.130 करोड़ के बजट में बनी इस मूवी अब तक बॉक्स ऑफ़िस 450 करोड़ है.

निर्देशक – राजकुमार हिरानी
रिलीज़ की तारीख- 21 दिसंबर 2023
उत्पादन कंपनियां – जियो स्टूडियो, रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट
IMD रेटिंग – 7.6 स्टार 10 में से

Shahrukh Khan Dunki Movie

2. JAWAN – 2nd in the Latest top 5 movies of Shahrukh Khan

जवान एक फुल एक्शन, क्राइम, थ्थ्रिलर मूवी थी. जवान फिल्म की लीड कास में शाहरुख खान, नैनतारा विजय सेतुपति, दीपिका पादुकोन, प्रिया मानी, सानिया मल्होत्रा सुनील ग्रोवर इस फिल्म का हिस्सा थे. 300 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने इंडियन बॉक्स ऑफिस पर 643 करोड़ 57 लाख के कलेक्शन किए और वर्ल्ड वाइल्ड इस फिल्म में 1127 करोड़ 96 लाख के कलेक्शन करके एक ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर मूवी साबित हुई थी और जवान ना सिर्फ किंग ऑफ बॉलीवुड शाहरुख खान की सबसे ज्यादा कलेक्शन करने वाली मूवी है. इंडियन बॉक्स ऑफिस पर वहीं पर बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की भी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली इंडियन बॉक्स ऑफिस पर फिल्म रही है.

फिल्म का डायरेक्ट – अटली कुमार
फिल्म रिलीज तारीक – 7 सितंबर 2023
उत्पादन कंपनी – रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट
IMD रेटिंग – 7.5 स्टार 10 में से

Shahrukh Khan Jawan Movie

3. PATHAN

इस फिल्म को डायरेक्ट किया था सिद्धार्थ आनंद ने फिल्म की लीड कास्ट में शाहरुख खान, दीपिका पटकन, जॉन एब्रे, डिंबल कबाडिया और आशुतोष राणा शामिल थे सलमान खान इस फिल्म में एज अ टाइगर स्पेशल अपीयरेंस में दिखाई दी थी . पठान एक स्पाई यूनिवर्स की मूवी थी और एक स्पाई एक्शन एडवेंचर थ्रिलर मूवी थी.

पठान मूवी की बात करें तो 240 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने इंडियन बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड ब्रेकिंग 553 करोड़ 5 लाख के कलेक्शन किए थे और फिल्म के वर्ल्ड वाइड ग्रॉस कलेक्शन हुए थे 1050 करोड़ 30 लाख और बॉक्स ऑफिस पर पठान एक ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर मूवी साबित हुई थी तो यूं 2013 की चेन्नई एक्सप्रेस के बाद लगभग 10 साल बाद किंग ऑफ बोल शाहरुख खान की कोई मूवी सेकंड नंबर पर आई है हाई कलेक्शन करके वर्ल्ड वाइड हाइस्ट ग्रॉसिंग मूवीज अपना नाम बना पायी है .

फिल्म का डायरेक्ट – सिद्धार्थ आनंद
फिल्म रिलीज तारीक- 25 जनवरी 2023
उत्पादन कंपनी- यशराज फिल्म्स
IMD रेटिंग – 5.9 स्टार 10 में से

Shahrukh Khan Pathan Movie

4. RAEES

रईस एक एक्शन, क्राइम, ड्रामा मूवी थी. इस फिल्म को डायरेक्ट किया था राहुल ढोलकिया ने फिल्म की लीड कास्ट में शाहरुख खान, मायरा खान और नवाजुद्दीन सिद्दी की शामिल थे. 127 करोड़ के बज में मनी इस फिल्म ने इंडियन बॉक्स ऑफिस पर 137 करोड़ 51 लाख के कलेक्शन किए और फिल्म के वर्ल्ड वाइड ग्रॉस कलेक्शन हुए थे 281 करोड़ 44 लाख और बॉक्स ऑफिस पर रईस एक सीवी हिट फिल्म साबित हुई थी.

फिल्म का डायरेक्ट – राहुल ढोलकिया
फिल्म रिलीज तारीक – 25 जनवरी 2017
उत्पादन कंपनी- रेड चिलीज एंटरटेनमेंट, एक्सेल एंटरटेनमेंट
IMD रेटिंग – 6.8 स्टार 10 में से

Shahrukh Khan Raees Movie

5. DEAR ZINDAGI

डियर जिंदगी शाहरुख़ खान और अलिया भट्ट के एक ड्रामा फिल्म है. फिल्म की लीड कास्ट में मुख्यता में शाहरुख खान, आलिया भट्ट, शाहरुख खान, कुणाल कपूर, अंगद बेदी, अली जफर, इरा दुबे शामिल थे. यह फिल्म 30 करोड़ के बजट में बनी थी और ₹135.5 करोड़ की कमाई से एक व्यावसायिक सफलता के रूप में उभरी थी.

निर्देशक – गौरी शिंदे
फिल्म रिलीज तारीक – 25 नवंबर 2016
उत्पादन कंपनियां – रेड चिलीज एंटरटेनमेंट, धर्मा प्रोडक्शंस, होप प्रोडक्शंस
IMD रेटिंग – 7.4 स्टार 10 में से

Shahrukh Khan Dear Zindagi Movie

हम उमीद करते है इस post मे अपको शहरुख खान के top फ़इलमो के बारे मे सारी जानकारी मिल गयी होगी, इसे अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें ताकि उन्हें भी मे सारी जानकारी मिल सके।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *