Fighter movie ban: गल्फ देशों में फाइटर मूवी के बैन होने के ये है मुख्य कारण.

newsheadlines247.com
5 Min Read

Fighter Movie Ban: ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण की fighter movie 25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है . इस फिल्म का निर्देशन सिद्धार्थ आनंद है. सिद्धार्थ आनंद इससे पहले पठान जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्म दे चुके हैं.

Fighter Movie को लेकर फैंस में काफी एक्साइटमेंट है. हालांकि, रिलीज के पहले ही फाइटर के मेकर्स को एक बड़ा झटका लगा है. इस एक्शन पैक्ड फिल्म को गल्फ देशों में रिलीज के लिए बैन कर दिया गया है और अभी मूवी UAE में suspension का सामना कर रही है.

हालांकि रिपोर्ट के अनुसार, सिर्फ खाड़ी देशों में सिर्फ UAE में ही फिल्म को रिलीज की मंजूरी मिल गई थी लेकिन अभी वहा भी suspend कर दे गई है.

About Fighter movie –

Fighter Movie एक  एक्शन फिल्म है. इसे सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित और वायाकॉम 18 स्टूडियोज और मार्फ्लिक्स पिक्चर्स द्वारा बनाया गया है फाइटर मूवी मुख्यता पुलवामा अटैक पर निर्धारित है .

इस मूवी में मुख्य किरदार में ऋतिक रोशन, दीपिका पादुकोण और अनिल कपूर शामिल है. फिल्म का बजट 250 करोड़ है, इसका ट्रेलर लोगो को काफी पसंद आया है और इस मूवी के लिए एडवांस में काफी महंगे दामो पे बुकिंग चल रही है . कई ताजा रिपोर्ट के अनुसार , फिल्म ने इंडिया में सभी भाषाओं में अब तक 5.29 करोड़ रुपए कमा लिए हैं.

लेकिन इसी बीच इस मूवी के लिए एक दुःखद न्यूज़ गल्फ कंट्री से आई है जो काफी चर्चा में है.

Fighter movie ban-

ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण की फाइटर रिलीज के बेहद करीब है यानी की 25 जनवरी 2024 को यहह फिल्म रिलीज़ होने वाली है. फिल्म को पर्दे पर उतरने से पहले ही दर्शकों के अच्छे रिव्यूज मिल रहे हैं. एडवांस बुकिंग के मामले में भी फिल्म रिकॉर्ड तोड़ परफॉर्म कर रही है.

फिल्म के ट्रेलर को मिल रही तारीफों को बीच मेकर्स को एक बड़ा झटका भी लगा है. क्यूंकि लगभग सभी गल्फ देशों में फाइटर को बैन कर दिया गया है. फिल्म बैन क्यू हुई इसके कुछ main reasons कुछ इस प्रकार है –

Main reasons for fighter movie ban-

दरअसल गल्फ को-ऑपरेशन काउंसिल में बहरैन, कुवैत, कतर, सऊदी अरब, ओमान और यूनाइटेड अरब अमीरात जैसे देश शामिल हैं.  इन देशों में बॉलीवुड की फिल्मों को बेहद पसंद किया जाता है.

इन देशो में ही फाइटर को अपने यहां पर रिलीज न करने का फैसला किया है. हालांकि यूएई में ऋतिक रोशन, दीपिका पादुकोण और अनिल कपूर की यह फिल्म रिलीज होने वाली थी लेकिन मूवी के रेलसे डेट के दिन ही UAE में भी इसे suspend कर दिया गया है.

Fighter-movie-ban

हालांकि इसको लेकर अभी तक फाइटर की ओर से किसी भी तरह का आधिकारिक बयान नहीं आया है. फाइटर टीम के एक करीबी सूत्र ने भी यूएई को छोड़कर खाड़ी देशों में फाइटर की रिलीज के संबंध में अपडेट की पुष्टि की. जबकि फाइटर को गल्फ देशों में सेंसर बोर्ड से स्नवीकृति नहीं मिली है.

मेकर्स का कहना है कि ‘फाइटर’ देशभक्ति की भावना के साथ एड्रेनालाइन-पंपिंग एक्शन सीक्वेंस के रोमांचक संयोजन के साथ सिनेमाई एक्सीलेंस को फिर से परिभाषित करने के लिए तैयार है, जो मनोरंजन का एक परफेक्ट मेल पेश करता है. 

अब, नवीनतम रिपोर्टों के अनुसार, व्यापार विश्लेषक अब दावा कर रहे हैं कि फिल्म को बाकी गल्फ देशो में ban के बाद अभी अरब अमीरात में suspension का सामना करना पड़ रहा है , Main theartre से बुकिंग विकल्प हटा दिए गए हैं।

इस प्रतिबंध का कारण अभी भी अज्ञात है, रिपोर्टों का दावा है कि ‘फिल्म में कुछ आपत्तिजनक सामग्री’ ने इस निर्णय को प्रेरित किया।

Read more-  Latest top 5 movies of Shahrukh Khan: जानें किंग ऑफ़ बॉलीवुड की ताज़ा टॉप 5 मूवीज के बारे में

The Incredible Impact of Yoga for Sinus Relief : साइनस राहत के लिए योग का अविश्वसनीय प्रभाव

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *